Times Bull
News in Hindi

कोर्ट ने माना उस पर है जिन्न, दिलवा दिया तलाक

दुबई के एक कोर्ट ने एक रोचक फैसला दिया है, जिसमें उसने माना है कि जिन्न भी होता है। मामले में पति ने पत्नी से इस आधार पर आधार पर तलाक मांगा था कि पत्नी पर जिन्न का साया है।

बताया जा रहा है कि जिन्न का साया होने की वजह से उसकी पत्नी सेक्स करने से इंकार कर देती थी। पति ने जब इसकी शिकायत महिला के परिजनों से की तो उन्होंने भी  जिन्न का वजूद मानने हुए उससे छुटकारा पाने के लिए मौलिवियों की मदद ली, लेकिन तमाम कोशिशें नाकाम रहीं।

मजबूरी में पति ने तलाका का फैसला लेते हुए पहले दुबई के एक शरिया कोर्ट में तलाक का मुकदमा दर्ज किया। अपने फैसले में शरिया कोर्ट ने तलाक दिए जाने के लिए मंजूरी तो दे दी, लेकिन पत्नी के जरूरतों के लिए पति को 40 हजार दिरहम (करीब 6।65 लाख रुपये) का मुआवजा चुकाने को भी कहा।

इसके बाद पति ने मुआवजे के खिलाफ दुबई की अपील कोर्ट अर्जी दी। सुनवाई के दौरान उसके पति के वकील ने अदालत में कहा कि महिला और उनके परिवार ने मेरे मुवक्किल के साथ धोखा किया है। उन्हें ये बात ईमानदारी से शादी के पहले ही बताना चाहिए था कि उस पर जिन्न का साया है। परेशानी बढ़ जाने पर बताया गया, इसलिए कोई मुआवजा नहीं बनता।  

कोर्ट ने तलाक का फैसला तो कायम रखा, लेकिन पति की दलील को मानते हुए मुआवजे की रकम को रद्द कर दिया।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.