Home / Entertainment / Bollywood / अमरनाथ हमले के समय बहादुरी दिखाने वाले ड्राइवर सलीम को सोनू निगम देंगे 5 लाख का ईनाम

अमरनाथ हमले के समय बहादुरी दिखाने वाले ड्राइवर सलीम को सोनू निगम देंगे 5 लाख का ईनाम

पिछले दिनों अमरनाथ यात्रा के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर हुए आतंकी हमले से सबको हिला कर रख दिया था। उस समय बस ड्राइवर सलीम मसीहा बनकर सामने आए और अपनी सूझबूझ से 49 यात्रियों की जान बचाने में कामयाब रहे। सलीन के इस साहस का गुणगान देशभर में हो रहा है। उन्हें असली हीरो बताया जा रहा है। ड्राइवर सलीम की इस बहादुरी से जाने माने बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम भी बहुत प्रभावित हुए हैं।

सोनू ने सलीम को 5 लाख रुपए बतौर ईनाम देने का ऐलान किया है। अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर से बातचीत में सोनू ने कहा – सलीम जैसे लोगों को सरकार की तरफ से हमेशा बहादुरी के लिए शाबाशी मिलती है, लेकिन मेरा मानना है कि ऐसे लोगों को आर्थिक मदद भी मिलनी चाहिए।

यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि 10 जुलाई की शाम अमरनाथ यात्रा पर बड़ा आतंकी हमला हुआ था। इस हमले में 7 लोग मारे गए थे, जबकि 19 जख्मी हुए थे। अमरनाथ यात्रा पूरी कर लौट रही बस पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी। यह आतंकी हमला और भी बड़ा हो सकता था, अगर बस ड्राइवर सलीम होशियारी ना दिखाता। जब बस पर आतंकियों ने गोलियां बरसानी शुरू की तब सली ने बस रोकी नहीं और एक्सिलेटर दबाते रहे। सलीम अगर अपनी सूझबूझ न दिखाते तो ये आतंकी हमला और भी बड़ा होता और ज्यादा लोगों की जान जा सकती थी। सलीम बड़ी ही तेजी से मिलिट्री कैंप तक बस को बिना रोके ले गए थे।